in

‘गली बॉय’ ऑस्कर की रेस से बाहर, बेस्ट इंटरनेशनल फिल्म कैटेगरी के लिए भेजी गई थी


बॉलीवुड डेस्क.92वें ऑस्कर अवॉर्ड्स की रेस से रणवीर सिंह स्टारर फिल्मगली बाॅयबाहर हो गई है। यह फिल्मबेस्ट इंटरनेशनल फिल्म कैटेगरी में भेजी गई थी। जोया अख्तर के निर्देशन में बनी गली बॉयशॉर्ट लिस्ट की गई फिल्मों में अपनी जगह नहीं बना पाई। एकेडमी अवॉर्ड‌्स ने इस कैटेगरी के तहतशॉर्टलिस्ट की गई फिल्मों की ट्वीट करघोषणा की है।

वहीं, डॉक्युमेंट्री कैटेगरी में भारत की ओर से ‘मोतीबाग’को भेजा गया था,जो उत्तराखंड के किसान की कहानी पर आधारित थी। यह भी शॉर्टलिस्ट नहीं हो सकी।

ये फिल्में पहुंचींअवॉर्ड की दौड़ में

देश फिल्म
चेक रिपब्लिक द पेंटेड बर्ड
एस्टोनिया ट्रुथ एंड जस्टिस
फ्रांस लेस मिजरेबल
हंगरी दोज हू रीमेन्ड
नॉर्थ मेसिडोनिया हनीलैंड
पोलैंड कॉर्पस क्रिस्टी
रूस बीनपोल
सेनेगल अटलांटिस
साउथ कोरिया पैरासाइट
स्पेन पेन एंड ग्लोरी

13 जनवरी को होगी विजेताओं की घोषणा : ऑस्कर अवॉर्ड्स केसभी नॉमिनेशन के लिए वोटिंग 2 जनवरी से 7 जनवरी तक चलेगी।विजेताओं का ऐलान13 जनवरी को होगा। ऑस्कर अवॉर्ड्स सेरेमनी 9 फरवरी 2020 को हॉलीवुड एंड हाईलैंड सेंटर के डॉल्बी थिएटर में होगी।

सच्ची कहानी पर आधारित थी फिल्म :गली बॉयमें मुराद (रणवीर सिंह) की कहानी दिखाई गई थी, जो मुंबई की झोपड़पट्टीधारावी में रहता है। काफी कोशिशों के बादमुराद रैपर बन जाता है।50 करोड़ के बजट में बनी गली बॉयने बॉक्स ऑफिस पर 140करोड़ रुपए का कारोबार किया था।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


गली बॉय में रणवीर सिंह झोपड़पट्टी में रहने वाले एक रैपर बने हैं।

Citizenship Amendment Act protests LIVE updates: Delhi Police sends initial report on Jamia violence to MHA; says didn’t fire a single bullet on protesters – Firstpost

This is what Kareena Kapoor said when asked about having a second child