in

जामिया यूनिवर्सिटी से पढ़े शाहरुख खान से पूछा जा रहा सवाल- ‘जामिया जल रहा है, आप चुप क्यों हैं?’


बॉलीवुड डेस्क. जामिया यूनिवर्सिटी इन दिनों नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में उठी आग में जल रही है। जामिया के छात्रों ने प्रदर्शन करते हुए सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाया।जामिया यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स का प्रतिनिधित्व बॉलीवुड के कई बड़े नाम भी करते रहे हैं। जिनमें सबसे बड़ा नामशाहरुख खान का है। हालांकि शाहरुख नेयूनिवर्सिटी के वर्तमान हालातों पर अभी तक कोई टिप्पणी नहीं की है। जिसके चलते अब उनसे यह सवाल पूछा जाने लगा है कि वे इस मुद्दे पर चुप्पी क्यों साधे हैं।

सोशल मीडिया पर आए ये ट्वीट्स

##

##

##

नहीं दिया फाइनल ईयर एग्जाम:शाहरुख खान, JMI यूनिवर्सिटी के मास कम्युनिकेशन रिसर्च सेंटर में मास्टर्स के स्टूडेंट थे। लेकिन उनकी उपस्थिति कम होने के कारण वह अपने फाइनल ईयर एग्जाम में नहीं बैठ सके थे। शाहरुख कोमानद उपाधि देने की मांग 2018 में जामिया मिलिया की टीम ने HRD को भेजी थी। मंत्रालय का कहना थाकि शाहरुख को मौलाना आजाद नेशनल उर्दू यूनिवर्सिटी से 2016 में डॉक्टरेट मिल चुकी है, इसलिए हम इसके लिए तैयार नहीं हैं।

यह हैं जामिया के कुछ महत्वपूर्ण स्टूडेंट्स : शाहरुख के अलावा जामिया यूनिवर्सटी की एलुमिनाई में फिल्म 83 के निर्देशक कबीर खान,किरण राव, डेनिस असलम, राइटर-डायरेक्टर हबीब फैजल, एक्टर-मॉडल मुजम्मिल इब्राहिम, डायरेक्टर लवलीन टंडन, राइटर-एक्टर जीशान कादरी जैसे बॉलीवुड के बड़े नाम शामिल हैं।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


alumni of jamia Shahrukh Khan has been Asked twitterati ; Jamia is burning your silence is disturbing at the moment.

महेश भट्ट ने किया नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन, कंगना की बहन ने पूछा- आपको मिर्ची क्यों लग रही है?

‘In solidarity with Jamia’: From Mumbai University to BHU, students across India protest ‘police… – Firstpost