in

तेलंगाना में 7 दिन में मिलेगी फिल्म शूट के लिए परमिशन, सरकार ने दिए सिंगल विंडो सिस्टम शुरु करने के आदेश


बॉलीवुड डेस्क. तेलंगाना सरकार में सिनेमेटोग्राफी मिनिस्टर तलसानी श्रीनिवास यादव ने फिल्म शूटिंग की अनुमतियों के लिए सिंगल विंडो सिस्टम शुरु करने का फैसला किया है। फिल्म डेवलपमेंट कॉरपोरेशन की मीटिंग में तलसानी ने अधिकारियों को सेवा शुरु करने के आदेशदिए। उन्होंने कहा कि इससे निर्माताओं के हितो की रक्षा होगी।

मीटिंग में मंत्री ने कहा कि फिल्म प्रोडक्शन में लगने वाली परमिशन्स के लिए सिंगल विडो की शुरुआत करें। इस विंडो सिस्टम से निर्माताओं को महज सातदिनों के भीतर सभी जरूरी अनुमतियां मिल सकेंगी। इतना ही नहीं उन्होंने इसको लेकर ऑनलाइन टिकटों की भी व्यवस्था की भी बात की। मंत्री के अनुसार इससे निर्माताओं के हितों की भी रक्षा होगी और बिजनेस बढ़ेगा। फिल्म शूट के लिए मिलने वाली अनुमतियों में ज्यादा समय लगने पर उन्होंने दुख जताया। उन्होंने कहा कि परमिशन में देरी होने से परेशानियां बढ़ती हैं।

इससे पहले केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने देश भर में सिंगल विंडो सिस्टम की बात कर चुके हैं। गोवा में आयोजित 50वें इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया के उद्घाटन समारोह पहुंचे केंद्रीय मंत्री ने कहा था कि भारत में भी कई जगह बेहद सुंदर हैं, लेकिन शूटिंग के लिए कई सारी परमिशन लेनी पड़ती हैं। उन्होंने बताया कि अब से सिंगल विंडो सिस्टम चालू करेंगे जिससे शूट के लिए अनुमति मिलने में आसानी हो।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Permission for film shoot to be received in Telangana in 7 days, government orders to start single window system

जब राज कपूर ने जीनत अमान को स्क्रीन टेस्ट में दिए थे सोने के सिक्के, पत्नी को फोन लगाकर कहा- “देखो इस लड़की ने क्या कर दिया”

‘मर्दानी 2’ की बेहतर, ‘द बॉडी’ की धीमी शुरुआत; 6.4 करोड़ कमाई के साथ दोनों पर भारी पड़ी ‘जुमांजी: द नेक्स्ट लेवल’