in

प्रदर्शन में जाने के कारण सावधान इंडिया से बाहर हुए सुशांत सिंह बोले- मैं प्रतिभा बेचता हूं, अपना विवेक नहीं


टीवी डेस्क. भारत सरकार द्वारा हाल ही पारित किए गए नागरिकता संशोधन कानून (CAA) की आलोचना बॉलीवुड के कई सेलेब्स कर चुके हैं। यह सिलसिला लगातार जारी है।इसी कड़ी में टीवी शो सावधान इंडिया के होस्ट सुशांत सिंह को एंटी-सीएए प्रोटेस्ट का हिस्सा बनने के कारण शो से बाहर कर दिया गया है। सुशांत 2011 से शो को होस्ट कर रहे थे। जब उनसे इस बारे में पूछा गया तो वे बोले-मैं अपनी प्रतिभा बेचता हूं, अपना विवेक नहीं।

सुशांत सिंह ने ‘रंगबाज फिरसे’ के प्रमोशन के दौरान पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए कहा- मुझे कल रात ही पता चला कि सिर्फ मेरा कॉन्ट्रेक्ट ही खत्म किया गया है। मुझे कोई खास वजह नहीं बताई गई थी। मैं अटकलें भी नहीं लगाना चाहता। यह एक संयोग हो सकता है कि यह उसी दिन हुआ जब विरोध प्रदर्शन में मेरी मौजूदगी थी। मैं वास्तव में इसका कारण नहीं जानता, लेकिन चैनल को मेजबान को बदलने का अधिकार है।

इसके बाद एक और सवाल के जवाब में सुशांत बोले- मैं दूसरों की जिम्मेदारी नहीं ले सकता। लेकिन मुझे यकीन है कि मेरे पास आवाज है और मैं बोलूंगा। ऐसा नहीं है कि उनमें से किसी ने आवाज नहीं उठाई। ऋचा चड्ढा, तापसी पन्नू, जीशान अय्यूब और यहां तक कि अनुभव सिन्हा जैसे लोग भी हैं, जो हाल की घटनाओं के बारे में मुखर रहे हैं। जिनको गलत लगा वो बोल रहे हैं, जिनको नहीं, वो चुप हैं। लेकिन यह उनकी कॉल है, और हमें उनकी राय का सम्मान करना होगा।”

“काम खोने के डर के कारण, मैं दूसरों की पसंद पर टिप्पणी नहीं कर सकता। लेकिन मेरे लिए, मेरे पास एक बहुत ही सरल सिद्धांत है। मैं अपनी प्रतिभा बेचता हूं, अपना विवेक नहीं। जब मेरे बच्चे बड़े होंगे और मुझसे पूछेंगे कि जब छात्रों पर अत्याचार हो रहा था तो मैं क्या कर रहा था, मेरे पास इसका जवाब होना चाहिए।

सुशांत का ट्वीट:

ट्विटर पर पोस्ट की जानकारी : हाल ही में मुंबई में हुए इन विरोध प्रदर्शनों में हिस्सा लेने के कारण सुशांत सिंह को शो से हटा दिया गया इस बात का खुलासा खुद सुशांत ने अपने ट्विटर पर किया। जिसमें उन्होंने लिखा- “और, सावधान इंडिया के साथ मेरा कार्यकाल समाप्त हो गया है।” इसके बाद एक ट्विटर यूजर ने उनसे पूछा कि- “सच बोलने की यह कीमत चुकाई है आपने ?” जिस पर सुशांत का रिप्लाय आया कि – “मेरे दोस्त यह बहुत छोटी सी कीमत है। भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को जवाब कैसे देंगे ?”

दो दिन पहले बताया था विराेध करेंगे : सुशांत ने ट्विटर पर ही एक पोस्ट के जरिए बताया था कि वे 19 दिसंबर को होने वाले विरोध प्रदर्शन में शामिल होंगे। इस पोस्ट में लिखा था-“नेशनल एक्शन अगेन्स्टसिटीजनशिप अमेंडमेंट, 19 दिसंबर। एक बड़ा प्रदर्शन मरीन ड्राइव पर, चर्चगेट स्टेशन से दोपहर 2 बजे शुरू होगा। विरोध के लिए गिरगांव चौपाटी पर लोग 3 बजे से 6 बजे तक लोग तिलक स्टेच्यू के पास इकट्‌ठा होंगे।” सुशांत ने इस पोस्ट को शेयर करते हुए लिखा था- मैं वहां मौजूद रहूंगा।

##

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Sushant Singh out of Savdhaan India due to participation in protest against Citizenship Amendment Act

छात्रों की पिटाई पर कई सेलेब्स ने साधी चुप्पी, सोशल मीडिया यूजर्स ने कहा, #ShameonBollywood

ट्विटर यूजर ने अक्षय कुमार को बताया बिना रीढ़ की हड्डी वाला, अनुराग कश्यप बोले- बिल्कुल सही