in

फरहान अख्तर ने सुबह शेयर किया देश का बिना पीओके वाला नक्शा, दोपहर बाद भूल स्वीकार कर माफी मांगी


बॉलीवुड डेस्क. अभिनेता और फिल्ममेकर फरहान अख्तर ने बुधवार सुबह ट्वीट कर यह घोषणा की कि वे नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के खिलाफ गुरुवार को मुंबई के अगस्त क्रांति मैदान में प्रदर्शन करेंगे। इसके साथ उन्होंने एक फोटो भी शेयर की, सीएए और एनआरसी (नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन) के विरोध की वजह समझाने की कोशिश की। इसमें भारत का नक्शा भी बना हुआ था, जिससे पीओके गायब था। जब इस गलत नक्शे के लिए ट्विटर यूजर्स ने फरहान को खरी-खोटी सुनाई तो दोपहर बाद उन्होंने भूल स्वीकार कर माफी मांग ली।

फरहान का पहला ट्वीट

फरहान ने बुधवार सुबह ट्वीट में लिखा था, “यहां जानिए कि आखिर क्यों यह विरोध जरूरी है। 19 दिसंबर को मुंबई के अगस्त क्रांति मैदान में मिलते हैं। सोशल मीडिया से विरोध करने का समय खत्म हुआ।”

सोशल मीडिया रिएक्शन

फरहान के ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए एक यूजर ने लिखा, “भारतीय नागरिक द्वारा देश का यह नक्शा शेयर करना अपराध है, जिसमें #POK को देश से बाहर दिखाया गया है। क्यों इस आदमी फरहान अख्तर पर मुकदमा नहीं चलाया जा रहा।”

एक अन्य यूजर ने लिखा, “तुमने भारत का बिना पीओके वाला नक्शा शेयर क्यों किया? तुम अपनी कौम के उन लोगों पर चुप क्यों हो, जिन्होंने रेलवेज और पब्लिक प्रॉपर्टी को जला दिया? वे हिंदुओं से आजादी का जाप क्यों कर रहे हैं? क्या तुम 1946 की तरह डायरेक्ट एक्शन की प्लानिंग कर रहे हो?”

##

फरहान अख्तर की सफाई

फरहान ने बुधवार दोपहर के बाद एक ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने अपने सुबह वाले ट्वीट को लेकर सफाई दी। उन्होंने लिखा है, “मैंने हाल ही में 19 दिसंबर की बैठक को लेकर एक मैसेज पोस्ट किया था, जिसमें इससे जुड़ा ग्राफिक भी था। जहां मैं शब्दों पर कायम हूं तो वहीं मैंने देखा कि ग्राफिक में भारत का नक्शा गलत है। कश्मीर का इंच-इंच भारत का है और मैं गलत नक्शे के साथ नहीं हूं। पहले ध्यान न देने के लिए मुझे खेद है। इसके लिए माफी चाहता हूं।”

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Farhan Akhtar apologises for sharing wrong map of India

वैरायटी 500 लिस्ट जारी; शाहरुख खान, मुकेश अंबानी समेत 10 भारतीयों दिग्गजों के नाम शामिल

Salman Khan and Prabhu Dheva are working on a different cop look for Radhe