in

महेश भट्ट ने किया नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन, कंगना की बहन ने पूछा- आपको मिर्ची क्यों लग रही है?


बॉलीवुड डेस्क. देश के कई शहरों में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन किए जा रहे हैं। सोमवार को फिल्ममेकर महेश भट्ट भी ऐसे ही एक प्रदर्शन में शामिल हुए। उन्होंने मुंबई में कांग्रेस नेता संजय झा के साथ कानूनके खिलाफ आवाज उठाई और कुछ फोटो ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा, “हम भारत के लोगों ने संप्रभु समाजवादी धर्मनिरपेक्ष लोकतांत्रिक गणराज्य के रूप में भारत के गठन का संकल्प लिया है। (आंबेडकर के निवास पर, संविधान की प्रस्तावना पढ़ने के बाद।)” हालांकि, अभिनेत्री कंगना रनोट की बहन रंगोली चंदेल ने इसके लिए भट्ट पर निशाना साधा है।

रंगोली ने पूछा- आपको मिर्ची क्यों लग रही है

रंगोली ने महेश भट्ट के ट्वीट पर रिप्लाई देते हुए लिखा है, “भट्ट साहब पूरी दुनिया में मुसलमानों के लिए करीब 50 देश हैं, इस ग्रह पर करीब 80 ईसाई / कैथोलिक देश हैं, लेकिन पूरी दुनिया में सिर्फ एक ही हिंदू देश है। अगर हम अपनी सुरक्षा कर रहे हैं तो आपको मिर्ची क्यों लग रही है। कहां जाएंगे हिंदू।”

##

रंगोली यहीं नहीं रुकीं, उन्होंने अपने एक अगले ट्वीट में लिखा, “जब हमने मुस्लिम लीग के आग्रह पर पाकिस्तान को अलग कर दिया था तो अब हम इसे हिंदू राष्ट्र कहने के लिए क्यों शर्मिंदा हों? यह हिंदू राष्ट्र है और हमेशा रहेगा, सुधर जाओ टुकड़े गैंग।”

##

महेश भट्ट ने कहा था- कागजात जमा नहीं करूंगा

महेश भट्ट का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें वे संविधान की शपथ लेते नजर आ रहे हैं। उन्होंने कहा है, “हम भारत के लोग देश के संविधान के मूल्यों में निष्ठा रखते हैं और इसे धर्म निरपेक्ष लोकतांत्रिक देश बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है। हम संकल्प लेते हैं कि सभी नागरिकों को उनकी जाति, धर्म, भाषा और सांस्कृतिक मान्यताओं से निरपेक्ष रखते हुए उन्हें समानता देंगे।” वीडियो में भट्ट ने यह भी कहा है कि वे सीएए का विरोध करते हैं और संकल्प लेते हैं कि इसलिए अगर उनसे उनकी नागरिकता साबित करने के लिए किसी तरह के कागजात मांगे जाएंगे तो वे उन्हें जमा नहीं करेंगे।

##

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Mahesh Bhatt protest against CAA, Rangoli Chandel asked- We are protecting ourselves, why are you feeling chilly

हिंसा से जुड़ा ट्वीट लाइक करने पर अक्षय ने दी सफाई, सेलेब्स ने पुलिस एक्शन को गलत बताया

जामिया यूनिवर्सिटी से पढ़े शाहरुख खान से पूछा जा रहा सवाल- ‘जामिया जल रहा है, आप चुप क्यों हैं?’