in

हर साल क्रिसमस पर कपड़े दान करती हैं एलनाज नौरोजी, कहा- छोटे कदम से ही बेहतर दुनिया बनती है


बॉलीवुड डेस्क. सेक्रेड गेम्स में अपनी एक अलग छाप छोड़ने वाली एक्ट्रेस एलनाज नौरोजी दिल से भी एक खूबसूरत इंसान हैं। हाल में ही उन्होंने गरीब बच्चों को अपने कपड़े दान किए। इस बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, “मैं एक साधारण परिवार से हूं और मेरे पास हमेशा फैंसी कपड़े खरीदने के पैसे नहीं होते थे। जब मैं पैसे कमाने लगी तो मैंने कपड़े दान देने की आदत बना ली। मैं कई सालों से ये करती आ रही हूं।

उन्होंने बताया किमैं जर्मनी में बड़ी हुई हूं, क्रिसमस मेरे लिए खास मौका है, बहुत से लोगों का परिवार नहीं होता की वो ये मौका एक साथ बिताएं और एक दूसरे को गिफ्ट्स दें…तो शायद मैं इनमें से कुछ लोगों को खुश कर सकूं।” अपने क्रिसमस रिचुअल के बारे में बात करते हर एलनाज ने बताया, “मैं हमेशा दिव्यांग या कैंसर पीड़ितों के लिए कोई गिफ्ट लेती हूं।”

जरूरतमंद लोगों की मदद करने का आग्रह करते हुए, एलनाज ने कहा कि, “जिनके पास दान करने के लिए पर्याप्त पैसे नहीं हैं वो कपड़े दान कर सकते हैं। इसे फेंकने के बजाय किसी को जरूरत पड़ने पर मदद की जा सकती है। यह कितना आसान है कि आप एक्स्ट्रा खाना बना सकते हैं और इसे उन लोगों को दे सकते हैं, जिनके पास भोजन नहीं है। मैं हमेशा एक रेस्तरां में जो कुछ बचता है उसे पैक करवा लेती हूं क्योंकि हमेशा कोई न कोई होता है, जिसने रात का खाना नहीं खाया या भूखा है…इस एक छोटे कदम से ही बेहतर दुनिया बनती है। “

क्रिसमस पर अपनी प्लानिंग के बारे में बात करते हुए, एलनाज ने कहा कि वह इस साल अपने घर जाने वाली हैं। “इस क्रिसमस पर मैं 5 साल बाद जर्मनी जा रही हूं। मैं अपने माता-पिता के साथ फिर से क्रिसमस मनाने के लिए बेहद उत्साहित हूं। मुझे बर्फ और क्रिसमस के बाजारों की याद आती है।”

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Elnaz Naoroji, who donates clothes on Christmas every year, said – a small step makes a better world

Sonam Kapoor Ahuja’s next will be the remake of a popular Korean film; Vikrant Massey to play a major character

16 साल के लड़के ने दी सलमान के घर को बम से उड़ाने की धमकी, कहा-रोक सको तो रोक लो